Friday, September 20, 2024

MP Politics: एमपी बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, महिला आदिवासी नेता के नाम ने चौंकाया

भोपाल. एमपी में अगले महीने चुनाव का ऐलान हो सकता है. ऐसे में बीजेपी 79 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. भाजपा ने 15 घंटे के भीतर अपनी तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है, सबसे खास बात तो ये है कि बीजेपी ने इस सूची में सिंगल नाम का ऐलान किया है. इसमें एक नाम महिला आदिवासी नेता मोनिका बट्टी का है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है.

अमरवाड़ा विधानसभा में गोंडवाना पार्टी का दबदबा

जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा से अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष,आदिवासी नेता और पूर्व विधायक मनमोहन शाह की बेटी मोनिका बट्टी को अपना प्रत्याशी बनाया है. आपको याद हो कि 19 सितंबर को मोनिका बट्टी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई थी, तब से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा आदिवासी महिला नेता मोनिका को टिकट दे सकती है. मोनिका को अमरवाड़ा से प्रत्याशी बनाकर भाजपा ने कमलनाथ के गढ़ में बड़ा दांव खेला है. इस क्षेत्र में गोंडवाना पार्टी का दबदबा माना जाता है.

25 सितंबर को जारी हुई थी दूसरी लिस्ट

बता दें कि विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस बार भी 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की खास बात ये है कि इसमें 3 केंद्रीय मंत्री समेत 7 सांसदों को भी टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा गया है. लिस्ट में कई चौंकाने वाले नामों को शामिल किया गया है. इसमें नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल जैसे दिग्गजों के अलावा कई नाम शामिल हैं.

Latest news
Related news