Thursday, September 19, 2024

MP News: निशा बांगरे के इस्तीफे को लेकर कोर्ट ने सरकार को दिया निर्देश, अगले हफ्ते होगी सुनवाई

भोपाल। डिप्टी कलेक्टर निशा बांगेर के इस्तीफे को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई हुई है। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने शिवराज सरकार को निशा बांगरे के इस्तीफे और चार्जशीट पर निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं।

निशा बांंगरे को कोर्ट से राहत नहीं

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगेर के इस्तीफे को लेकर आज कोर्ट में हुई सुनवाई को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे के इस्तीफे के मुद्दे पर आज जबलपुर हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका और सरकार की अपील पर सुनवाई हुई है। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने शिवराज सरकार को निशा बांगरे के इस्तीफे और चार्जशीट पर निर्णय लेने का निर्देश दिया है। यह भी बताया जा रहा है कि इससे निशा बांंगरे को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। फिलहाल इस मामले में कोर्ट की सुनवाई अब अगले हफ्ते रखी गई है।

निशा बांगरे की वकील ने क्या कहा?

बताया जा रहा है कि इस मामले में कांग्रेस नेता और निशा बांगरे के वकील विवेक तन्खा ने कहा कि सरकार जान बूझकर मामले में देरी कर रही है। उन्होंने कहा कि अब तो प्रदेश में विधानसभा चुनाव और आचार संहिता लागू है। आखिर किसके कहने पर सरकार ये अपील पेश कर रही है। अगर सरकार ने सोमवार तक इस्तीफे पर फैसला नहीं लिया तो सोमवार को निर्वाचन आयोग में इस मामले में शिकायत की जाएगी। इसके बाद जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट में भी अपील की जाएगी।

कौन हैं निशा बांगरे ?

निशा बांगरे के बारे में अगर बात करें तो उनका जन्म बालाघाट में हुआ था। इन्होंने विदिशा के इंजीनियरिंग कॉलेज से 2010 से 2014 के बीच पढ़ाई की थी। जिसके बाद इन्होंने अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम भी किया। बताया जा रहा है कि निशा बांगरे ने 2016 में एमपी पीएससी की परीक्षा दी थी जिसमें इनका चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ था। बताया जा रहा है कि निशा बांगरे चुनाव लड़ना चाहती हैं, इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा देना चाहती हैं। निशा बांगरे ने कहा कि जनप्रतिनिधि बनने हेतु मेरा त्याग-पत्र स्वीकार किया जाए न कि सिर्फ अनुसूचित जाति की एक महिला की होने के कारण मेरे स्वतंत्रता के अधिकार से मुझे वंचित ना रखा जाए।

Latest news
Related news