Thursday, September 19, 2024

MP: मंडला में गरजीं प्रियंका गांधी, कहा- लोगों का अधिकार छीन रही बीजेपी

भोपाल। अगले महीने में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक दल के नेता व कार्यकर्ता एक्टिव हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इसी बीच आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मध्य प्रदेश के मंडला पहुंची हैं।

वन का अधिकार खत्म कर दिया- कांग्रेस

मंडला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जितने भी अधिकार कांग्रेस ने लोगों को दिए उनकी मजबूती के लिए जो-जो काम किए बीजेपी ने एक-एक कर सारे अधिकार छीन लिए. आज सरपंचों के अधिकारों में कटौती है, मनरेगा को लागू ही नहीं किया, पलायन और बढ़ गया है. गांव में रोजगार नहीं मिल रहा है. लोगों की जमीने छीनी जा रही हैं. फसल के सही दाम नहीं मिलते. विरोध करने पर गोलियां बरसाई जाती हैं. वन का अधिकार खत्म कर दिया. कमलनाथ जी ने पट्टे दिए थे वो काम भी बीजेपी सरकार ने रोक दिया।

सीएम शिवराज ने किया पलटवार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के मंडला दौरे पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से सवाल पूछना चाहता हूं कि आपकी पार्टी के नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह PFI पर कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. क्या ये कांग्रेस का रुख है? आप मध्य प्रदेश आ रही हैं और आपको जवाब देना होगा कि क्या आप दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत हैं या नहीं।

Latest news
Related news