Friday, September 20, 2024

MP Election: BJP विधायक नारायण त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा, टिकट कटने से थे नाराज

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। इसी बीच मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है। बताया जा रहा है कि मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

सिंधिया समर्थक को मिला मैहर से टिकट

वहीं इस मामले में नारायण त्रिपाठी ने कहा है कि अभी उन्होंने पार्टी का सम्मान करते हुए इस्तीफा दिया है। जल्द ही आगे की रणनीति बनेगी। बता दें कि अब उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें शुरू हो चुकी है। बीते कई दिनों से कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से उनकी नजदीकियां बढ़ी हैं, ऐसे में बताया जा रहा है कि 16 अक्टूबर को वो आखिरी निर्णय लेंगे। दरअसल बीजेपी ने इस बार मैहर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक नारायण त्रिपाठी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पर सिंधिया के समर्थक नेता श्रीकांत चतुर्वेदी को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। चुनाव की तारीखों के साथ ही प्रदेश में आचार संहित लागू हो गई है। 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा और 30 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन की जांच अक्टूबर को होगी तथा 2 नवंबर नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

इतने वोटर डालेंगे वोट

मालूम हो कि 2023 में मध्यप्रदेश में मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार 925 हैं जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान वोटरों की संख्या 5 करोड़ 4 लाख 33 हजार 79 थी। इन 5 सालों में 10 प्रतिशत पुरुष तो 13 प्रतिशत महिला वोटरों की संख्या बढ़ीं हैं।

Latest news
Related news