Friday, September 20, 2024

CM शिवराज बोले- लाड़ली बहना योजना बंद कर देगी कांग्रेस, सावधान रहे बहनें

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर जमकर हमला कर रहे हैं। इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और कमलनाथ को गरीब विरोधी, बहन विरोधी और आदिवासी विरोधी बताया है। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस पर हमला किया है।

जनजातीय जननायकों को सम्मान नहीं दिया

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने एक्स पर एक वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि प्रियंका जी और कमलनाथ जी सुनिए हम आदिवासी भाई बहनों को सम्मान भी देंगे और सामान भी देंगे। कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी जनजातीय जननायकों को सम्मान नहीं दिया। सिर्फ एक खानदान के स्मारक बनवाए।

कांग्रेस को इन चीजों से तकलीफ

शिवराज सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस ने बैगा, भारिया और सहरिया बहनों को मिलने वाले आहार अनुदान के पैसे बंद करने का पाप किया। संबल योजना बंद कर दी। हम गरीब भाइयों-बहनों को जूते-चप्पल पहना रहे हैं तो इससे कांग्रेस को तकलीफ हो रही है। लाड़ली बहनों के खाते में पैसा आ रहा है तो इससे कांग्रेस को दिक्कत है। कांग्रेस ने तो लाड़ली बहना योजना को भी बंद करने की तैयारी कर ली है।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। चुनाव की तारीखों के साथ ही प्रदेश में आचार संहित लागू हो गई है। 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा और 30 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन की जांच अक्टूबर को होगी तथा 2 नवंबर नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

Latest news
Related news