Friday, September 20, 2024

MP Election: भाजपा की पांचवी सूची में इन मंत्रियों का कटा पत्ता, सिंधिया समर्थक मंत्री को भी मिला झटका

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। अपनी पांचवी लिस्ट में भाजपा ने 92 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। इस सूची में अधिकतर मौजूदा मंत्रियों के नाम शामिल हैं। साथ ही सिंधिया सर्मथक मंत्रियों को भी प्रमुखता से जगह दी गई है। हालांकि एक मंत्री को निराशा हाथ लगी है।

इन लोगों का कटा पत्ता

बीजेपी की इस लिस्ट में सिंधिया समर्थक मंत्री ओ पी एस भदोरिया का नाम नहीं है। उनकी जगह पर पार्टी ने राकेश शुक्ला पर भरोसा जताया है। दरअसल ओपीएस भदौरिया को लेकर पहले से ही चर्चा थी कि उन्हें टिकट नहीं दिया जा सकता है। इसके अलावा बालाघाट से मंत्री गौरीशंकर बिसेन का टिकट कट गया है। उनकी जगह पर बीजेपी ने उनकी बेटी मौसम बिसेन को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अतिरिक्त शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया की जगह पर देवेंद्र कुमार जैन को टिकट दिया गया है। यशोधरा राजे सिंधिया ने पहले ही चुनाव न लड़ने का ऐलान किया था।

17 नवंबर को वोटिंग

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रदेश में आचार संहित लागू हो गई है। 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा और 30 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन की जांच 31 अक्टूबर को होगी तथा 2 नवंबर नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

Latest news
Related news