Friday, September 20, 2024

MP Election: कांग्रेस कार्यकर्ताओं का नहीं थम रहा बवाल, टेंशन में हाईकमान

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इस कड़ी में राजनीतिक दलों द्वारा लगातार प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो रहा है। वहीं टिकट नहीं मिलने पर कई कार्यकर्ता विरोध भी कर रहे हैं। कांग्रेस ने जब से दूसरी सूची जारी की है तबसे टिकट काटने से नाराज प्रत्याशी विरोध जता रहे हैं। ऐसा ही एक मामला छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट पर देखने को मिल रहा है। जहां पर कांग्रेस ने यूपी के चरण सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। लोग उन्हें बाहरी कहकर विरोध जता रहे हैं।

स्थानीय नेता को उम्मीदवार बनाने की मांग

कांग्रेस कार्यालय के बाहर लोगों ने कई सारे पोस्टर लगाते हुए वापस जाओ के नारे लगाए। इस दौरान लोगों ने माथे पर काली पट्टी भी लगा रखा था। लोगों का कहना है कि यहां पर बाहरी प्रत्याशी नहीं चलेगा। हमारी मांग है कि स्थानीय नेता को उम्मीदवार बनाये। कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह पायक के निवास पर कई कार्यकर्ता एकजुट हुए। इस बैठक में हज़ारों की संख्या में मतदाता भी उपस्थित रहे। सबने एक सुर में प्रत्याशी बदलकर स्थानीय नेता को उम्मीदवार बनाने की मांग की। लोगों का कहना है कि अगर चरण सिंह यादव को नहीं उठाया गया तो फिर यहां से किसी को निर्दलीय चुनाव लड़ाया जायेगा।

समर्थक नाराज

बता दें कि प्रदेश में बीजेपी की तरफ से अब तक 230 सीटों में से 228 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा चुका है जबकि कांग्रेस 229 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। जिन्हें टिकट मिला है वो तो बहुत खुश है लेकिन जिन्हें नहीं मिल पाया है वो नाराजगी जता रहे हैं। उनके समर्थक विरोध प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं।

कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी

सोमवार को कमलनाथ के बंगले पर पहुंचकर हज़ारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिन उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिला उनके समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने। कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी है। बता दें कि मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी।

Latest news
Related news