Friday, September 20, 2024

MP Election: PM मोदी ने रतलाम में कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- फ़िल्मी नेताओं की घोषणाएं भी फ़िल्मी

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रतलाम दौरे पर हैं। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एमपी में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी।

कांग्रेस की घोषणाएं फ़िल्मी

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश हो या मध्य प्रदेश कांग्रेस के पास सिर्फ झूठी घोषणा का भोंपू है। उनके नेता फ़िल्मी है। साथ ही उनके डॉयलॉग और घोषणाएं भी फिल्मी हैं। जब किरदार फिल्मी है तो सीन तो फिल्मी ही होगा। कांग्रेस के दो नेताओं के बीच कपड़े फाड़ने की प्रतियोगिता चल रही है। अभी तो ये फ़िल्म का ट्रेलर है। 3 दिसंबर को भाजपा की जीत के बाद यहां कांग्रेस की असली पिक्चर दिखेगी। भारत के गौरव को नई पहचान दिलाने में मध्य प्रदेश का बड़ा योगदान रहा है। यहां पर एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। मालूम हो कि 2023 में मध्यप्रदेश में मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार 925 हैं जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान वोटरों की संख्या 5 करोड़ 4 लाख 33 हजार 79 थी। इन 5 सालों में 10 प्रतिशत पुरुष तो 13 प्रतिशत महिला वोटरों की संख्या बढ़ीं हैं।

इन राज्यों में होना है चुनाव:-

मध्यप्रदेश- 17 नवंबर को राज्य की सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
छत्तीसगढ़ – 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
मिजोरम- 7 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
राजस्थान- 25 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
तेलंगाना- 30 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना

Latest news
Related news