Friday, September 20, 2024

Weather Update: दिवाली के बाद बदली एमपी की हवा, तापमान में आई गिरावट

भोपाल। एमपी में दिपावली के एक हफ्ते के बाद अब ठंडक पड़ने लगी है। बीते चार दिनों से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें, जिलों का तापमान 14 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है। यही वजह है कि लोग अब ठंड से ठिठुरने लगे हैं। ग्वालियर और पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।

सर्द हवाओं से बढ़ी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर में तापमान तेजी से गिरने का कारण उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाएं हैं। बता दे, अभी उत्तर भारत के कुछ स्थानों में बारिश और बर्फबारी हो रही है, जिसका असर मध्यप्रदेश में देखा गया है । IMD ने आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई है. ग्वालियर में तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ वही पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री दर्ज किया गया है।

कहां कितना तापमान

एमपी के कई जिलों में तापमान 14 डिग्री से नीचे पाया गया है। पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री तो ग्वालियर में 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ । भोपाल में 15, इंदौर में 15 डिग्री, मलाजखंड में 12.6 , दतिया में 12, छतरपुर के नौगांव में 12.5, जबलपुर में 13 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आने वाले दिनो में अधिक ठंड देखने को मिलेगी.

Latest news
Related news