Thursday, September 19, 2024

MP Election 2023: नेता प्रतिपक्ष गोंविद सिंह ने लगाए गंभीर आरोप, निर्वाचन आयोग से की शिकायत

भोपाल। एमपी में 17 नवंबर को मतदान समाप्त हो गए हैं। इस दौरान प्रत्याशियों का एक- दूसरे पर हमले बोलने का सिलसिला भी जारी है। इसी बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह मैदान में उतर गए हैं, उन्होंने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया। जिसमे ईवीएम गड़बड़ी को लेकर बड़ा आरोप लगाया है।

निर्वाचन आयोग से की शिकायत

बता दें, मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। मतदान के दौरान कई जगह हिंसा, पथराव और गोलीबारी की घटनाएं घटित हुई है। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने
आरोप लगाया कि लहार विधानसभा में शासकीय कर्मचारी, बुजुर्गों और दिव्यांगों द्वारा किए गए मतदान के मतदान पत्र गायब हुए हैं। पता नही कहां रखे गए हैं। निर्वाचन अधिकारी सहायक लहार से पूछा गया तो उन्होंने मना कर दिया। भिंड के जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा गड़बड़ी करने की संभावना है, उन्होंने कुल 1635 मतदान पत्र गायब होने का दावा किया है। इस इस संबंध में उन्होंने राज्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन से शिकायत कर जांच की मांग की है।

कुछ जगहों पर लगे बूथ कैप्चरिंग के आरोप

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को प्रदेशभर में मतदान किया गया था. इस दौरान कई जगहों पर हिंसा और बवाल की खबरें भी सामने आयीं और कुछ जगहों पर बूथ कैप्चरिंग के आरोप भी लगे । शिकायत होने के बाद भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र के 1 पोलिंग बूथ पर निर्वाचन आयोग ने दोबारा मतदान कराने का निर्णय लिया है। बता दें, 21 नवंबर को अटेर विधानसभा के एक मतदान केंद्र पर दोबारा वोट‍िंग होगी।

Latest news
Related news