Friday, September 20, 2024

MP Election: एमपी के राज्य निर्वाचन आयुक्त अनुपम राजन का इंदौर मे औचक निरिक्षण

भोपाल। एमपी में विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं। विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी। वोटिंग को लेकर निर्वाचन आयोग सतर्कता बरत रहा है। बता दें, एमपी में निर्वाचन आयुक्त अनुपम राजन अचानक इंदौर मतगणना स्थल पहुंचे और जांच की।

अनुपम राजन ने किया औचक निरिक्षण

शुक्रवार को एमपी के राज्य निर्वाचन आयुक्त अनुपम राजन ने अचानक से इंदौर के मतगणना स्थल पर पहुंच कर निरक्षण किया। इंदौर के नेहरू स्टेडियम में उन्होंने मतगणना स्थल की जांच की। बता दें, यहां पर सभी विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम जमा हैं। वहीं EVM वाले रूम सहित सभी स्थलों की जांच करने पहुंचे कलेक्टर इलैयाराजा टी और संभागायुक्त माल सिंह भायड़िया के साथ सभी स्थलों का दौरा भी किया।

पत्रकारो से की बातचीत

पत्रकारो से बातचीत के दौरान अनुपम राजन ने कहा, सभी जिलों में चाक – चौबंद व्यवस्थाएं की गई हैं। इंदौर के नेहरू स्टेडियम में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सभी ईवीएम मशीन सुरक्षित तौर रखी गई हैं। सभी पर केंद्रीय सुरक्षा बलों की निगरानी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त अनुपम राजन ने आगे कहा कि सभी कमरों के बाहर CCTV कैमरे भी लगे हुए हैं । जिसकी मदद से हम कमरों के निगरानी कर रहे हैं। वहीं इंदौर में सबसे बड़ी LED लगाई गई है, जिसके माध्यम से इसका लाइव निरीक्षण भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए इंदौर में बेहतर तरीके से व्यवस्थाएं की जा रही हैं। 230 विधानसभा सीटों के लिए होने वाली मतगणना के दौरान इसके कई राउंड होंगे, लिहाजा मतगणना में समय भी लग सकता है।

Latest news
Related news