Thursday, September 19, 2024

MP News: चुनाव के परिणाम से पहले सुरजेवाला ने कार्यकर्ताओं से की अपील

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम मीडिया और सर्वे एजेंसीज ने एग्जिट पोल जारी कर दिए हैं। एग्जिट पोल आकड़ों पर ध्यान दें तो प्रदेश में बीजेपी बढ़त बनाती दिख रही है। हालांकि कुछ आकड़े कांग्रेस की सरकार बनाती दिख रही हैं। इन सब के बीच नेताओं के बयान सामने आए हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस महासचिव और एमपी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा प्रदेश की जमीनी हकीकत कुछ और है। 3 दिसंबर को प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

एग्जिट पोल फर्जी- सुरजेवाला

बीते रात जारी एग्जिट पोल के आंकड़े आने के बाद कांग्रेस पार्टी में खलबली मच गई है। लेकिन कांग्रेस के सभी नेता विश्वास जता रहे हैं। कांग्रेस महासचिव और एमपी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा यह चुनाव मध्यप्रदेश की जनता बनाम भाजपा के घोटाले तथा नाकामियों के बीच था। हम पूरे आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि जनता की जीत होगी। भारतीय जनता पार्टी उस तथाकथित सर्वे के भरोसे है। जिस सर्वे पर खुद सर्वे करने वाली एजेंसी को ही भरोसा नहीं है, क्योंकि भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक का भरोसा तोड़ा है। भर्ती घोटालों में युवाओं के भविष्य से लेकर बच्चों के पोषण आहार तक लूट की गई है। आदिवासी अपमान से लेकर महाकाल लोक में भगवान तक किसी को नहीं छोड़ा है। आगे उन्होंने कहा मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि 3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करेगा।

बालाघाट का वीडियो सबने देखा

एमपी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर बालाघाट से वायरल वीडियो को आधार बनाते हुए बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में ज्यादातर सर्वे एजेंसियां कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की जीत दिखा रही है, लेकिन भाजपा सिर्फ उस सर्वे पर भरोसा कर रही है जिस पर खुद सर्वे दिखाने वाला चैनल भरोसा नहीं कर रहा हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा मतगणना वाले दिन प्रशासन पर दबाव बनाने की बदनीयती रखती है। जिसका उदाहरण हमें बालाघाट की पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी करने की कोशिश से साफ़ नज़र आता है।

Latest news
Related news