Thursday, September 19, 2024

MP Election: कांग्रेस को सता रहा हॉर्स ट्रेडिंग का डर, कमलनाथ ने बनाया ये जबरदस्त प्लान

भोपाल। एमपी विधानसभा चुनाव के Exit poll से भाजपा में खुशी की लहर है, वहीं कांग्रेस एग्जिट पोल्स को भारतीय जनता पार्टी का षड्यंत्र बता रही है। परिणाम से पहले आए एग्जिट पोल के नतीजों पर कांग्रेस भले ही भरोसा नहीं जता रही है लेकिन कांग्रेस अलर्ट मोड में जरूर आ गई है। 3 दिसंबर को मतों की गणना होनी है और कांग्रेस इसे लेकर काफी सतर्क है। कांग्रेस में चुनावी राज्यों के प्रदेशाध्यक्षों, प्रभारियों, और वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत शुरू हो गई है और आगामी रणनीति तैयार कर रही है।

कांग्रेस अलर्ट मोड में

एक तरफ Exit poll से भाजपा में खुशी की लहर है वही दूसरी तरफ कांग्रेस भी बेहद चौंकना नजर आ रही है। कल 3 दिसंबर को एमपी समेत 4 राज्यों के चुनावी परिणाम घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस ने काउंटिंग को लेकर कमर कस ली है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी चुनावी राज्यों के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में हैं। उन्होंने सभी चुनावी राज्यों के सभी पर्यवेक्षकों और प्रभारियों को निर्देश दिया है कि उन्हें जिस राज्य की जिम्मेदारी दी गई है, वहीं रहें। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें वोटों की गिनती पर नजर रखने को कहा है।

कमलनाथ को सता रहा है डर

पीसीसी चीफ कमलनाथ समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता प्रदेश में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस सरकार बनने का दावा कर रहे हैं लेकिन Exit poll ने कहीं न कहीं कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है। 2020 में जो हुआ उसका डर भी पार्टी को सता रहा है। 15 वर्षों बाद सत्ता में वापसी करने वाली कांग्रेस का पासा 15 महीने में पलट गया था। सिंधिया का साथ छूटने का गम कांग्रेस अब तक नहीं भुला पाई है, यही वजह है कि पूरे आत्मविश्वास के साथ कांग्रेस जीत का दावा कर रही है। कांग्रेस हॉर्स ट्रेडिंग से बचने के लिए भी रणनीति तैयार कर रही है।

कमलनाथ ने की अपील

कमलनाथ एग्जिट पोल्स को भाजपा का षड्यंत्र बता रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया में वीडियो साझा कर कार्यकर्ताओं से अपील की है। कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं। भारतीय जनता पार्टी चुनाव हार चुकी है। कुछ Exit poll जानबूझकर बीजेपी के जीत दिखा रही है ताकि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल दिखाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जाए। यह षड्यंत्र कामयाब होने वाला नहीं है। कांग्रेस के सभी जिला प्रभारी, पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, मोर्चा संगठनों के प्रमुख और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने काम में जुट जाएं और निष्पक्ष मतगणना कराएं। हम सब जीत के लिए तैयार हैं। आपको कोई भी समस्या लगती है तो आप सीधे मुझसे बात करें। हम सब एकजुट हैं। उन्होंने आगे कहा, 3 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है।

Latest news
Related news