Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: एमपी में कड़ाके की ठंड ने दी दस्तक, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। एमपी में इन दिनों लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। दिसंबर शुरू होते ही प्रदेश में कड़ाके ठड़ ने दस्तर दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है। प्रदेश में बादलों ने डेरा डाला हुआ है। शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, इंदौर ,ग्वालियर के कई शहरों में हल्की-फुल्की बारिश का दौर भी जारी है

तापमान मे आई गिरावट

बारिश के साथ ही प्रदेशभर के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी वजह से कई शहरों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है। जिस कारण सड़क हवाई यात्राओं और आवाजाही पर फर्क पड़ सकता है। IMD ने आगामी दिनों में बारिश के आसार जताए हैं. इसी के साथ आज भी धुंध रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा बना रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो ग्वालियर में भी अगले दो दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है।

IMD ने जारी किया अलर्ट

बता दें, ग्वालियर-चंबल संभाग में गरज-चमक के साथ कई इलाकों मे बारिश हो सकती है। 6 दिसंबर के बाद मौसम साफ होगा और उत्तरी हवाओं के कारण पारे के गिरते ही कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी. मौसम विशेषज्ञों की माने तो 6 दिसंबर के बाद प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली ठंड की दस्तक होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरे और बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक अशोकनगर, गुना, दतिया, शिवपुरी, मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, भिंड, सीधी, नर्मदापुरम, सतना, रीवा, जबलपुर, सिंगरौली, छतरपुर, टीकमगढ़, मंडला, निवाड़ी, रायसेन, सीहोर, भोपाल, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, इंदौर में भी मध्यम से लेकर घनघोर कोहरा छाया रह सकता है। भोपाल, इंदौर, रतलाम, देवास, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, शिवपुरी, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, कटनी, उमरिया, जबलपुर, सागर, दमोह और नरसिंहपुर जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Latest news
Related news