Friday, September 20, 2024

MP Election Result: कमलनाथ की जीत पर लगाई थी शर्त, हारने पर देनी पड़ी इतनी रकम

भोपाल। एमपी में चुनावों के परिणाम आ चुके है। चुनावों के परिणाम आने से पहले हार-जीत के खूब दांव लगाए गए थे। इसी दौरान छिंदवाड़ा शहर के 2 व्यापारी उस समय चर्चाओं में आये थे, मतदान के दूसरे दिन 18 नवम्बर को इन्होंने छिंदवाड़ा विधानसभा के उम्मीदवार पर हार-जीत की शर्त लगाई थी। चुनाव परिणाम आने के बाद प्रत्याशियों की जीत-हार के फैसले के साथ ही, शर्त की हार-जीत का भी फैसला हो गया।

लाखों रुपए की लगी शर्त

बता दें, 2 व्यापारियों ने चुनाव में हार- जीत को लेकर लाखों रुपए की शर्त लगा दी थी। हारने वाले व्यापारी ने अपनी शर्त निभाई और जीतने वाले को 1 लाख रुपये दिए। प्रकाश साहू ने शर्त लगाई थी कि बीजेपी उम्मीदवार विवेक बंटी साहू के जीतने पर राम मोहन को वो 10 लाख रुपये देंगे। वहीं राम मोहन ने शर्त लगाई थी कि पुर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जीतेंगे तो वो प्रकाश साहू को 1 लाख रुपये देंगे। चुनाव परिणाम आने के बाद छिंदवाड़ा विधानसभा से कमलनाथ जीतने के बाद राम मोहन शर्त हार गए.
शर्त हारने के बाद राम मोहन ने एक लाख रुपये प्रकाश साहू को दिए।

गौशाला में दान की रकम

प्रकाश साहू ने शर्त जीत कर मिले एक लाख रुपए को गौशाला में गायों के चारे के लिए नगर निगम में जाकर दान कर दिया। प्रकाश साहू के साथ शर्त लगाने वाले राम मोहन ओर उनके सभी मित्र साथ मे नगर निगम पहुंचे थे। बता दें कि कमलनाथ को 1,32,000 हजार वोट हासिल हुए, जबकि विवेक बंटी साहू को 95,708 वोट मिले और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ है। छिंदवाड़ा जिले में कुल 7 विधानसभा सीटें आती हैं, इन सभी सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज कराई है। वहीं पूरे प्रदेश में बंपर सीटें जीतने वाली बीजेपी छिंदवाड़ा जिले में एक भी सीट पर अपना कब्जा नहीं कर सकी। छिंदवाड़ा विधानसभा सीट कांग्रेस के कमलनाथ के सामने बीजेपी के बंटी साहू चुनावी मैदान में थे।

Latest news
Related news