Thursday, September 19, 2024

MP News: खट्टर ने किया बड़ा खुलासा, बताया एमपी का मुख्यमंत्री कैसे चुना जाएगा

भोपाल। मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका फैसला 11 दिसंबर यानी सोमवार को होगा। बीजेपी आलाकमान ने मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए 3 सदस्यीय ऑब्जर्वर दल नियुक्त किया है। इस दल को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर लीड कर रहे है। उनके साथ के. लक्ष्मण और रांची की पूर्व महापौर आशा लाकड़ा हैं। इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान सामने आया है।

मनोहर लाल खट्टर ने दिया बयान

मनहोर लाल खट्टर ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा, मध्य प्रदेश का सीएम कैसे चुना जाएगा? उन्होंने आगे कहा, सोमवार को भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक रखी गई है। मुझे आशा है कि सभी फैसले सर्वसम्मति से होंगे। जैसा भी विधायकों का फैसला होगा उसे पार्लियामेंट्री बोर्ड को सौपी जाएगी। उसके बाद नाम का ऐलान किया जाएगा। जिसे भी नियुक्त किया जाएगा वह 5 साल तक अपनी सरकार चलाएगा।

पर्यवेक्षक करेंगे रायशुमारी

बता दें, मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत के बाद अब तक बीजेपी मुख्यमंत्री पद के लिए नाम की घोषणा नहीं कर पाई है। इसलिए आलाकमान मध्य प्रदेश समेत राजस्थान और के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी करेंगे। इनमें मे शामिल हैं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और डॉ. के.लक्ष्मण ये तीनों मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के साथ रायशुमारी करेंगे।

ऑब्जर्वर विधायकों से करेंगे वन-टु-वन

एमपी में बीजेपी के नेताओं का तीनों ऑब्जर्वर से अधिक जुड़ाव नहीं है। हालांकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर से मध्यप्रदेश बीजेपी के कई बड़े नेताओं से नजदीकी मित्रता है। लेकिन सभी ऑब्जर्वर को विधायकों से वन-टू-वन चर्चा करनी होगी। सीएम पद को लेकर सरगर्मी तेज है। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा सहित कई अन्य नेता भी सीएम उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हैं।

Latest news
Related news