Thursday, September 19, 2024

MP News: बीजेपी दफ्तर में CM उम्मीदवारों से मिले ऑब्जर्वर, क्या बन गई सहमति?

भोपाल। एमपी का अगला मुख्यमंत्री चुनने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर के अंदर तीनों ऑब्जर्वर और सभी विधायक पहुंच चुके हैं। लेकिन बड़ी खबर ये आ रही है कि विधायक दल की मीटिंग शुरू होने से पहले तीनों ऑब्जर्वर सभी संभावित सीएम उम्मीदवारों से अलग- अलग चर्चा कर रहे हैं। इस मीटिंग में शिवराज सिंह चौहान, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा सहित सभी दिग्गज संभावित सीएम उम्मीदवार मौजूद हैं।

बंद कमरे में चल रही मीटिंग

बता दें काफी देर से बंद कमरे में मीटिंग चल रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने से पहले ऑब्जर्वर सभी संभावित सीमए के दावेदारों के बीच आपसी तालमेल बनाने की कोशिश कर रहे है। ताकि जब फैसला सुनाया जाए तो किसी प्रकार की कोई नाराजगी या दिक्कत सामने न आए। वहीं भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायकों को सख्त हिदायत दी गई है कि जब तक विधायक दल की मीटिंग पूरी नहीं हो जाती और कोई अंतिम फैसला नहीं हो जाता है। तब तक कोई भी विधायक पत्रकारो को कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा।

2004 के बाद बीजेपी में बनी है ऐसी गहमागहमी

आपको बता दें कि आखिरी बार मुख्यमंत्री उम्मीदवारी को लेकर इस तरह की गहमागहमी 2004 में बनी थी। जब उमा भारती के इस्तीफा देने और बाबूलाल गौर को हटाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी को तय करना था कि एमपी का अगला सीएम किसे नियुक्त किया जाए। तब भी ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए थे और उनको भोपाल भेजा गया था। विधायक दल की मीटिंग के बाद शिवराज सिंह चौहान को सीएम बनाया जाना तय हुआ था।

तस्वीरों में सीएम शिवराज का चेहरा उतरा दिखा

ऑब्जर्वर के साथ चर्चा के दौरान जो फोटो सामने आ रही है, उसमें नरेंद्र सिंह तोमर का चेहरा खिला हुआ और वो कांफिडेंस में दिखाई दे रहें हैं। वही दूसरी तरफ शिवराज सिंह चौहान का चेहरा उतरा हुआ नजर आ रहा है। तस्वीर को देखकर हर कोई अपने-अपने हिसाब से अनुमान लगा रहा है कि अगला सीएम कौन बनने जा रहा है। फिलहाल विधायक दल की मीटिंग के बाद ही स्पष्ट होगा कि मध्यप्रदेश के अगला सीएम का ताज किसके सिर सजेगा।

Latest news
Related news