Thursday, September 19, 2024

MP News: K.Laxman के बयान के बाद सियासी सरगर्मी तेज, क्या मुख्यंत्री के नाम का करना होगा और इतंजार?

भोपाल। एमपी में सीएम के नाम पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। विधायक दल की बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, आशा लाकड़ा और डा. के लक्ष्मण भी केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर उपस्थित रहेंगे। बैठक के लिए विधायकों को आधिकारिक सूचना के साथ नियम भी बताए गए हैं। आज शाम होने वाली विधायक दल की बैठक के पहले पर्यवेक्षक के. लक्ष्मण के बयान आने से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। लक्ष्मण के बयान के बाद ऐसा माना जा रहा है कि एमपी में सीएम के नाम की घोषणा का इंतजार करना पड़े।

के. लक्ष्मण ने दिया बयान

बता दें, के. लक्ष्मण ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा- आज शाम विधायक दल की बैठक होगी। सीएम मनोहर लाल खट्टर तीन सदस्यीय समिति विधायकों से चर्चा करेगे। जिसकी पूरी रिपेार्ट हम अपने आलाकमान को देंगे. बाद में हाईकमान इस पर विचार कर फैसला लेगा दरअसल एमपी का सीएम तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं।

तीन ऑब्जर्वर पहुंचे भोपाल

बता दें, आज 11 बजे तक मध्यप्रदेश के लिए चुने गए तीनों ऑब्जर्वर भोपाल पहुंच गए। इनमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर, आशा लकड़ा और डॉ. के. लक्ष्मण शामिल हैं। भोपाल पहुंचकर सभी बीजेपी विधायकों से वन टू वन चर्चा करेंगे। उनसे सीएम पद के लिए उनकी पसंद के प्रत्याशी का नाम जानेंगे। दोपहर 1 बजे सबसे पहले विधायकों का पंजीकरण होगा। उसके बाद दोपहर 3.30 बजे 163 विधायकों का ग्रुप फोटो सेशन होगा। ये सारी प्रक्रिया के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में विधायक दल की मीटिंग शुरू हो जाएगी। भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी विधायकों को निर्देश दिए हैं कि विधायक दल की मीटिंग से पहले किसी को भी मीडिया को कोई बयान नहीं देना है।

Latest news
Related news