Thursday, September 19, 2024

MP News: मोहन कैबिनेट के विस्तार को लेकर तय हो गए नाम, जानें मंत्री कब लेंगे शपथ

भोपाल। एमपी में मुख्यमंत्री मोहन यादव के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रही तमाम चर्चाओं पर अब विराम लग गया है। रविवार को दिल्ली में हुए मंथन के बाद भारतीय जनता पार्टीं ने एमपी में कैबिनेट के विस्तार को हरी झंडी दे दी है। यह भी तय हो गया है कि कितने मंत्री शपथ लेंगे और कौन-कौन से दिग्गजों को शपथ दिलाई जाएगी इसकी सूची फाइनल कर ली गई है। मंगलवार या बुधवार की शाम 5:00 बजे मोहन यादव कैबिनेट के मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.

सीनियर विधायकों को मिलेगी जगह

मोहन यादव के मंत्रिमंडल मे सीनियर विधायकों को जगह दी जाएगी जैसे कैलाश विजयवर्गीय, नौवीं बार विधायक बने गोपाल भार्गव और प्रहलाद पटेल आदि शामिल हैं। कैबिनेट में इन्हें जगह दिए जाने की प्रबल संभावना है। 13 दिसंबर को एमपी में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ ली थी। माना जा रहा था कि कैबिनेट का शपथ ग्रहण खरमास के बाद ही किया जाएगा, लेकिन भारतीय जनता पार्टीं ऐसी किसी भी मान्यता के अनुसार नहीं चलने वाली है और कैबिनेट का विस्तार एक-दो दिन में हो जाएगा।

दिल्ली मे नहीं पहुंचे शिवराज

बता दें कि रविवार की शाम दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष J.P नड्डा के निवास पर सीएम मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ बैठक हुई, जिसमें एमपी के सारे दिग्गज नेता मौजूद थे, लेकिन पूर्व सीएम शिवराज इस बैठक में मौजूद नहीं थे। ऐसे में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। मंत्रिमंडल के विस्तार में 2 दिन इसलिए और लग रहे है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टीं के आलाकमान ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली बुलाया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि उनसे मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चा होगी, इसके बाद ही कैबिनेट के नाम फाइनल किए जाएंगे.

मंत्रियों की फाइनल लिस्ट पर होगी चर्चा

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के साथ बैठक होगी इसमें मंत्रिमंडल में जो नाम फाइनल किए गए हैं, इसे लेकर भी चर्चा की जा सकती है. इसके बाद फाइनल लिस्ट सीएम मोहन यादव को भेजी जाएगी। फिर मंत्रिमंडल शपथ लेगा। बता दें कि इससे पहले आज यानि सोमवार को विधानसभा का पहला सत्र शुरू हुआ और प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने विधायकों को शपथ दिलाई. यह 2 दिन चलेगा। बता दें, मंगलवार को विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।

Latest news
Related news