Thursday, September 19, 2024

Coronavirus Patient In Jabalpur:कोरोना के नए वेरियंट को लेकर एमपी में अलर्ट, सीएम मोहन यादव ने दिए निर्देश

भोपाल। देश में कोविड का नया खतरा फिर से मंडराने लगा है। बता दें, जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव का केस आया है। नार्वे से जबलपुर आई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। कोरोना लक्षण सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में सैम्पल लिया गया था। पहले सैम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। स्वास्थ्य विभाग महिला के सेकेंड सैम्पल की जांच करवा रहा है। 69 साल की महिला को सामान्य लक्षण हैं। बता दें कि 2020 में मध्य प्रदेश में कोविड का सबसे पहला पॉजिटिव मरीज जबलपुर में ही पाया गया था, वह विदेश से लौटा व्यापारी था।

जो पता लिखवाया था वह उस पर नहीं मिली

मेडिकल में परीक्षण के दौरान महिला ने जो पता लिखवाया था वह उस पर नहीं पाई गयी। साथ ही जो फोन नंबर दिया था उस पर भी संपर्क नहीं हो पा रहा है। मेडिकल से रिपोर्ट का पता चलते ही स्वास्थ्य अमला वृद्धा की तलाश में जुट गया ताकि उसे आइलोशन में रखते हुए संपर्क में आए लोगों को सतर्क किया जा सके।

कोविड को लेकर सीएम यादव का बयान

एमपी में कोरोना की स्थिति को लेकर सीएम मोहन यादव ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर भारत सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है वह हमने पूरे प्रदेश में लागू की है। पहले भी माननीय पीएम मोदी के नेतृत्व में कोविड से हमें जीत मिली है। उन्होंने आगे कहा कि कोविड के साथ ही दूसरी सभी बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग कुशलता से लगा हुआ हैं ।

WHO के गर्वनर जनरल ने कहा

बता दें, इस साल मई मे ही WHO ने कोरोना को ग्लोबल इमेरजेंसी से हटाया था। हालांकि WHO के गर्वनर जनरल ने कहा था कोरोना भले ही ग्लोबल इमेरजेंसी नहीं है। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि इससे अब कोई खतरा नहीं दुनिया मे अगली महामारी जरुर आएगी और ये कोविड 19 से भी ज्यादा खतरनाक हो सकती है। लिहाजा हमे अभी से ही तैयारी करनी होगी।

Latest news
Related news