Friday, September 20, 2024

MP News: अंबेडकर महाकुंभ में सीट की अदला-बदली बनी चर्चा का विषय, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल। ग्वालियर में संविधान निर्माता और भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की स्मृति में आयोजित “अंबेडकर महाकुंभ’ में कुर्सी की अदला-बदली ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर जब भाषण देने गए तो केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उनकी कुर्सी पर आकर विराजमान हो गए। काफी देर तक वह यहां बैठे रहे और बातचीत करने में लगे रहे।

सीट की अदला-बदली बनी चर्चा का विषय

उनके एक तरफ CM शिवराज सिंह और दूसरी तरफ BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा बैठे हुए थे। सिंधिया को कुर्सी चेंज करते देख वहां मौजूद अन्य मंत्री व नेता हैरान हो गए। जब स्पीच देकर नरेन्द्र सिंह तोमर लौटे और सिंधिया की ओर देखा, तो उससे पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया अपना सामान उठाकर वापस अपनी सीट पर बैठ गए थे। लेकिन अब यह सीट की अदला-बदली काफी चर्चा का विषय बन चुकी है।

कार्यक्रम में मौजूद नेता हुए हैरान

बता दें कि रविवार को ग्वालियर में BJP द्वारा संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की याद में “अंबेडकर महाकुंभ’ का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित करीब एक दर्जन मंत्री एक ही मंच पर मौजूद रहे। “अंबेडकर महाकुंभ’ में CM शिवराज सिंह ने प्रदेश के दलित वर्ग को कई सौगातें दीं। जाहिर है आने वाले कुछ महीने बाद ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस कार्यक्रम के दौरान कुछ बातें ऐसी हुईं जिनकी यदि चर्चा न की जाए तो खबर पूरी नहीं होती है। मंच पर CM शिवराज के उल्टी तरफ केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीधी तरफ केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और उनके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा विराजमान थे। मंच पर मौजूद मंत्री और नेता उस समय हैरान हो गए जब नरेन्द्र सिंह स्पीच देने के लिए गए तो केन्द्रीय मंत्री सिंधिया अपनी डेस्क पर रखा पूरा सामान और कागज उठाकर नरेन्द्र सिंह की कुर्सी पर आकर बैठ गए। यह देख सभी चकित रह गए। नरेन्द्र सिंह ने भी भाषण देते हुए पीछे देखा कि यह क्या हो गया। सिंधिया ने कुर्सी इसलिए बदली की वह वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बीच में आकर दोनों से बातचीत करना चाहते थे, लेकिन लोगों ने इसका मतलब कुछ और ही समझ लिया।

Latest news
Related news