Friday, September 20, 2024

MP Corona Update: प्रदेश में कोरोना बन रहा घातक, 24 घंटे में आए इतने मामलें

भोपाल. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. बुधवार को कोरोना के 7 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. अप्रैल के 26 दिन में शहर में 116 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। ध्यान देने वाली बात तो यह है कि कोरोना के सबसे अधिक 31 मरीज 21 से 30 आयु वर्ग के युवा हैं। इनके बाद 20 मरीज 51 से 60 साल के बीच के हैं। इस महीने अभी तक 10 साल से छोटे सिर्फ 4 बच्चे ही कोरोना की जद में आए हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रोहित शुक्ला ने क्या कहा?

जीआरएमसी के टीबी एंड चेस्ट विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रोहित शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा कि युवा पीढ़ी में कोरोना अधिक होने की वजह यह भी हो सकती है कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन न किया हो, मतलब यह कि उन्होंने मास्क न पहने हों या किसी संक्रमित के संपर्क में आए हो या भीड़भाड वाली जगह या शहर के बाहर गए हों. या उन्हें कोरोना के टीके न लगे हो। या फिर यह भी हो सकता है कि 21 से 30 साल की उम्र वालों ने कोरोना के पूरे टीके नहीं लगवाए हों। कोरोना से बचाव ही एक मात्र तरीका है। इसलिए घर से निकलने से पहले मास्क जरुर पहनें।

देश में आए 9,629 नए मामले

वही बात करें देश की तो एक दिन में कोरोना वायरस के 9,629 नए मामले सामने आए हैं. अब देश में संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर कुल 4.49 करोड़ पहुंच गई है. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या 63,380 से घटकर 61,013 रह गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह आठ बजे जारी हुए आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 29 और मरीजों की मौत के बाद देश में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,31,398 पर पहुंच गई है. इनमें 10 वे लोग भी शामिल हैं, जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का दोबारा मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की सूची में जोड़े हैं. देश में कोरोना के मामलों की लगाम कसनी है तो स्वास्थ विभाग द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन जरुर करें.

Latest news
Related news