Friday, September 20, 2024

MP Corona Update: 24 घंटे में सामने आए 29 नए कोरोना मरीज, पढ़िए पूरी अपडेट

भोपाल। शनिवार को प्रदेश में 29 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई। इसमें भोपाल में सबसे अधिक 17 मरीज मिले हैं। शनिवार को प्रदेश में कुल मरीजों में अकेले भोपाल में 58 प्रतिशत संक्रमित हैं। इसके अलावा इंदौर में 3, आगर मालवा, दतिया, ग्वालियर, देवास, दमोह में 2-2, वही उज्जैन, राजगढ़, खंडवा में 1-1 संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य संचालनालय की स्टेट कोविड डेटा रिपोर्ट​​​ के अनुसार ​​​​शनिवार तक प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 232 है।

कोरोना से वृद्ध महिला की हुई मौत

आपको बता दें कि भोपाल में कोरोना संक्रमित एक वृद्ध महिला की मृत्यु हो गई। वह बीएमएचआरसी हॉस्पिटल में एडमिट थी. बताया जा रहा है कि महिला ब्लड कैंसर की बीमारी से ग्रसित थी। इससे पहले 27 अप्रैल को जबलपुर में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुईं थी। बता दें कि शनिवार को 457 सैंपल की जांच की गई। स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने जानकारी देते हुए कहा कि 61 कोरोना संदिग्धों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट देर रात तक जारी होगी। इनके सैंपल को जांचने की प्रक्रिया स्टेट वायरोलॉजी लैब में जारी की गई है।

प्रदेश में एक्टिव केस 232

स्वास्थ संचालनालय की रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल सक्रिय केस में भी अन्य शहरों से आगे चल रहा है। शनिवार को प्रदेश में कुल कोरोना एक्टिव केस 232 रहे, जिसमे सिर्फ भोपाल में 77 है। इसके अलावा इंदौर में 41, जबलपुर में 38, ग्वालियर में 26, राजगढ़ में 11, छतरपुर में 7, उज्जैन में 6, रायसेन, खंडवा में 5-5, सागर में 4, आगर मालवा, सीहोर में 3-3, सतना, दतिया में 2-2, सिंगरौली, हरदा में 1-1 एक्टिव केस दर्ज हुए हैं।

Latest news
Related news