Friday, September 20, 2024

MP News: बर्खास्त प्रभारी असिस्टेंट इंजीनियर हेमा के बैंक खातों से खुलेंगे कई राज, लोकायुक्त पुलिस कर रही जांच

भोपाल। आय से अधिक संपत्ति मामले में लोकायुक्त के शिकंजे में फंसी मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन की बर्खास्त प्रभारी असिस्टेंट इंजीनियर हेमा मीणा के बैंक खातों की डिटेल ट्रांजेक्शन के तमाम राज उगलेगी। हेमा के पांच बैंक खाते मिले हैं। एक-दो दिन में लोकायुक्त पुलिस को उनके बैंक खातों के ट्रांजेक्शन और लॉकर की डिटेल मिल जाएगी। वहीं, कारपोरेशन के इंजीनियर जनार्दन सिंह के खिलाफ भी आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के दो मामले लोकायुक्त पुलिस की जांच में हैं।

लोकायुक्त पुलिस को मिले ये सामान

लोकायुक्त पुलिस ने तीन साल पुराने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में 11 मई को हेमा मीणा के बिलखिरिया स्थित बंगले में सर्चिंग की थी। यहां से लोकायुक्त टीम ने 450 सामान की लिस्ट तैयार की है। इनमें रोटी बनाने की तीन लाख की मशीन, 30 लाख का टीवी, रिवॉल्विंग चेयर, मोल्डेड सेंटर टेबल, पानी की 12 मोटर, मिनी क्रेन, कई पैक एसी और महंगी अलमारी, दो कंटेनर घी आदि शामिल है। इस लिस्ट में सामान की अनुमानित कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपए बताई गई है। लिस्ट में हेमा के नाम रजिस्टर्ड वाहनों को भी शामिल किया गया है। जबकि डॉग्स और मवेशी को लिस्ट से अलग रखा गया है। इनका मूल्यांकन पशुपालन विभाग द्वारा किया जा रहा है।

पुलिस कर रही जांच

बताया जा रहा है कि जिस 20 हजार वर्ग फीट जमीन पर हेमा का आलीशान बंगला बना है, उसे 2017 में उनके पिता के नाम से खरीदा गया था। हेमा के पांच बैंक खाते मिले हैं, जिनकी डिटेल रविवार को अवकाश होने के कारण नहीं मिल सकी। अगले एक-दो दिन में डिटेल मिलेगी, जिसके बाद उनके खाते से हुए ट्रांजेक्शन के राज खुलेंगे। इसके अलावा संपत्ति से संबंधित जानकारी भी लोकायुक्त पुलिस को मिल जाएगी। लोकायुक्त पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन में ऐसा किस अधिकारी का सबसे ज्यादा सहयोग था, जिनकी सिफारिश पर हेमा की दो बार पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन में जॉइनिंग हुई।

Latest news
Related news