Thursday, September 19, 2024

MP Board Result : सुपर 100 स्कीम का मिला सहयोग, 12th बोर्ड किया टॉप

भोपाल : आज मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए है। राजधानी भोपाल के छात्र यशवर्धन सिंह मरावी ने कॉमर्स विषय से पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल कर अपने स्कूल का नाम रौशन किया है। खास बात ये है कि यशवर्धन सिंह मरावी प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सुपर 100 स्कीम के छत्र भी रहें है।

क्या है सुपर 100 स्कीम

प्रदेश सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए सीनियर सेकंड्री लेवल तक की शिक्षा की आर्थिक मददत के लिए सुपर 100 स्कीम चला रही है। आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के चुनाव के बाद उनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर हर जरूरत का ख्याल सरकार रखती है। यशवर्धन सिंह मरावी ने सुपर 100 स्कीम के अंतर्गत सुभाष स्कूल में नवी कक्षा में प्रवेश लिया था। यशवर्धन सिंह मरावी ने बताया कि स्कूल के अलावा रोजाना लगभग चार-पांच घंटे पढ़ाई करते थे। शवर्धन आगे चलकर सीए बनना चाहते हैं।

शिक्षकों का किया धन्यवाद

यशवर्धन सिंह ने बतया कि वे मंडला के रहने वाले है। सरकार के 100 स्कीम के चुन लेने के बाद भोपाल आये सुभाष स्कूल में एडमिशन ले लिए। शुरू के दिनों में आत्मविश्वाश की कमी थी लेकिन शिक्षकों ने प्रोत्साहित किया और उनके मार्गदर्शन में ही मैंने परीक्षाओं की तैयारी की, उसी का परिणाम है की आज स्टेट टॉप कर लिया है।

Latest news
Related news