Friday, September 20, 2024

MP News: प्रदेश के भिंड जिले में हुआ भयानक हादसा, सिलेंडर फटने से तीन बच्चों की हुई मौत

भोपाल। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में 10 जून की सुबह दिल दहला देने वाला हादसा हुआ. यहां एक शादी वाले घर में सिलेंडर फट गया. इस खौफनाक हादसे में तीन मासूम बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई. हादसे में चार लोग घायल हैं. उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां से दो घायलों को गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किया गया है. एक बच्ची मामा की शादी में शामिल होने ननिहाल आई थी. घटना के बाद पूरे इलाके में मातम पसर गया है. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशानिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

भिंड के गोरमी थाना इलाके में हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार हादसा भिंड के गोरमी थाना इलाके में हुआ. गांव में रहने वाले अखिलेश राजपूत के घर उनके बेटे अरविंद की शादी होने वाली थी. 17 जून को अरविंद का लगन, फलदान होने वाला था. वहीं 22 जून को उसकी बारात जाने वाली थी. पूरा परिवार इसी शादी की तैयारियों में व्यस्त था. पूरा घर मेहमानों से भरा हुआ था. इस बीच घर में रखे सिलेंडर में अचानक आग लग गई. आग से सिलेंडर में भीषण विस्फोट हो गया.

हादसे में चार लोग हुए घायल

विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पूरा घर उड़ गया. इस घटना में लगी आग से मामा की शादी में शामिल होने आई 4 साल की परी राजपूत जिंदा जल गई. उसके अलावा कार्तिक राजपूत (उम्र 6 साल) और भावना राजपूत (उम्र 7 साल) भी लपटों से घिर गए. उनकी भी मौके पर मौत हो गई. वहीं, इस घटना में चार लोग अखिलेश (उम्र 50 साल), विमला (उम्र 45 साल), पूजा (उम्र 30 साल), और मीरा राजपूत (उम्र 30 साल) घायल हो गए. अखिलेश राजपूत और उसकी पत्नी की हालत गंभीर है. उन्हें ग्वालियर रेफर किया गया है. दो अन्य घायलों का इलाज गोरमी अस्पताल में चल रहा है.

पुलिस हादसे की लगातार कर रही जांच

दूसरी ओर, घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओपी आरकेएस राठौर के साथ थाना प्रभारी गोरमी बृजेन्द्र सेंगर मय दलबल मौके पर पहुंच गए. अधिकारियों के अलावा एफएसएल की टीम ब्लास्ट की असली वजह पता कर रही है. पुलिस जांच कर रही है कि घर में आग कैसे लगी. इस खौफनाक घटना के बाद रिश्तेदारों के साथ-साथ पूरा इलाका स्तब्ध है. किसी को इस अनहोनी पर यकीन ही नहीं हो रहा है.

.

Latest news
Related news