Friday, September 20, 2024

एमपी: रीवा में MP के 6वें एयरपोर्ट का भूमि पूजन, सीएम शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खेला डांडिया

भोपाल। मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नए एयरपोर्ट की सौगात दी। उन्होंने रीवा में बनने वाले इस एयरपोर्ट का आज भूमि पूजन किया। 239.95 करोड़ की लागत से बनने वाला यह एमपी का छठां एयरपोर्ट होगा। प्रदेश में इससे पहले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर एवं खजुराहों में एयरपोर्ट था लेकिन अब रीवा में 6वां एयरपोर्ट बनने जा रहा है।

दोनों ने खेला डांडिया

इस समारोह में रीवा पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलाकारों के साथ डांडिया भी खेला। साथ ही 747 करोड़ 51 लाख रुपए के 32 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया।

सिंधिया ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कार्यक्रम में रीवा पहुंचे सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में रेल की मांग होती थी, अब हवाई जहाज की मांग हो रही है। यह कांग्रेस के शासनकाल में संभव नहीं था, यह केवल पीएम मोदी और शिवराज सरकार के शासनकाल में ही संभव है। उड्डयन मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने 66 सालों में मात्र 74 हवाई अड्डे बनाए जबकि पीएम मोदी ने अपने 9 साल के कार्यकाल में ही 74 हवाई अड्डे बना दिए। देश में अब कुल 148 हवाई अड्डे हो चुके हैं।

Latest news
Related news