Friday, September 20, 2024

प्रज्ञा ठाकुर ने की मांग- देश में सनातन बोर्ड बनना चाहिए

भोपाल: भोपाल से बीजेपी सांसद हमेशा अपनी बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. उनके कई बयानों के ऊपर काफी बवाल भी छिड़ चुका है. एक बार फिर प्रज्ञा सिंह ठाकुर के एक बयान से उन्हें काफी सुर्खियां मिल रही हैं. प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सनातन बोर्ड बनाने की मांग रखी. उन्होंने कहा कि अगर मुस्लिमों के लिए वक्फ बोर्ड हो सकता है तो फिर हिंदुओं के लिए सनातन बोर्ड क्यों नहीं बन सकता.

सनातन का धर्म सनातन के पास

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने आगे कहा कि हिंदू धर्म कानून व्यवस्था को मानता है और उसपर चलता है, लेकिन विडंबना देखिए कि आज हिंदुओं के सारा ट्रस्ट सरकार के हाथों में है. इन सारे ट्रस्ट को मुक्त होना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि इन सारे कामों के लिए सनातन बोर्ड बनना चाहिए. इन सारे धन को सनातन के विकास कार्यों में लगाना चाहिए. साथ ही प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जब मंदिरों का धन मंदिरों के हाथों आएंगे तब इससे सनातन की भव्यता बढ़ेगी.

देश में माफिया पनप रहे हैं

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद से हिंदुओं के साथ न्याय हो रहा है, लेकिन भारत में फिर भी कुछ ऐसे माफिया पनप रहे हैं, जो सनातन के अनादर में कोई कसर नहीं छोड़ते. अब ऐसे लोगों की तड़प बढ़ने लगी है. ऐसे लोग अपनी पतन की ओर हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में हिंदू विरोधी काम किए जाते हैं. हमारे देवी देवताओं को अपमानित किया जाता है. ये हमारे सहनशक्ती के बाहर है. हमारे धर्म के ऊपर कोई भी कुठाराघात नहीं लगाया जाना चाहिए.

वक्फ बोर्ड जमीन रख लेता है

इस दौरान प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने वक्फ बोर्ड पर निशाना साधते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड जमीन अपने पास रख लेता है और यह दावा करता है कि ये जमीन उनकी है, लेकिन जब कानूनन देखा जाता है तब पता लगता है कि जमीन उनकी नहीं है बल्कि किसी अन्य की होती है.

Latest news
Related news