Saturday, September 21, 2024

MP News: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम में शिक्षकों की लगी ड्यूटी, मामले पर खड़े हुए सवाल

भोपाल। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमान कथा में 100 से अधिक शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी गई जबकि शिक्षकों को रिजर्व में भी रखा गया था. इसके लिए राजगढ़ के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी करण सिंह भिलाला ने बाकायदा आदेश जारी किया था. जिन 100 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी, उन्हें 20 सेक्टरों में तैनात किया गया था.

आनन-फानन में आदेश लिया वापस

बता दें कि पहली बार ऐसा हुआ है, जब प्रशासन की ओर से किसी प्राइवेट कार्यक्रम में शिक्षकों की ड्यूटी किसी निजी कार्य को संपन्न कराने के लिए लगाईं गई हो. जब कलेक्टर से इस मामले में बात करने की कोशिश की गई तो कलेक्टर इस मामले से नजर चुराते दिखाई दिए और कैमरे से दूरी बना ली. बवाल बढ़ता देख आनन-फानन में कलेक्टर ने इस आदेश को रद्द कर दिया है.

110 कर्मचारियों की लगी थी ड्यूटी

इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी करण सिंह भिलाला ने जानकारी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग के लिए 110 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी. इनकी ड्यूटी आज हटा दी गई है. किसी प्राइवेट कार्यक्रम के लिए सरकारी शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का यह पहला मामला सामने आया था, जिस पर सवाल खड़े होने के बाद यह फैसला वापस ले लिया गया है.

Latest news
Related news