Friday, September 20, 2024

चुनावी साल में सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, MP में कर्मचारियों को केंद्र के समान मिलेगा 42% महंगाई भत्ता

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर सभी पार्टियां प्रदेश की जनता को खुश करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में एमपी सरकार ने आज कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। अब एमपी के कर्मचारियों को केंद्र के समान 42% महंगाई भत्ता दिया जाएगा। जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 बराबर किस्तों में दिए जाने की घोषणा हुई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है।

सीएम ने किया ट्वीट

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमने कर्मचारियों के हित में अनेक क्रांतिकारी फैसले किए हैं।अब हमने फैसला किया है कि केंद्र के समान 42% महंगाई भत्ता जनवरी से ही देंगे। जनवरी से लेकर जून 2023 तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 समान किस्तों में दिया जाएगा। वह सारे कर्मचारी, जो छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे हैं, उनके महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्धि की जाएगी। हमने यह फैसला भी किया है कि जिन्होंने 1 जुलाई 2023 तक अपनी सेवा के 35 वर्ष पूर कर लिए हों, उन सबको चतुर्थ समयमान वेतनमान भी दिया जाएगा।

कर्मचारी हितैषी रही हैं शिवराज सरकार

बता दें कि सीएम शिवराज ने कहा कि बीजेपी सरकार हमेशा से कर्मचारी हितैषी सरकार रही है। 2014 में शिवराज सरकार ने फैसला लिया था कि कर्मचारियों को तृतीय समयमान वेतनमान दिया जायेगा। वहीं अब महंगाई भत्ता इसी महीने की सैलरी से जुड़कर आएगी।

Latest news
Related news