Friday, September 20, 2024

MP Politics: गोविंदपुरा सीट से कांग्रेस ने बीजेपी को टक्कर देने के लिए चला ये दांव, मचा हंगामा

भोपाल. भोपाल की गोविंदपुरा सीट बीजेपी का अभेद किला मानी जाती है. इस सीट पर 50 साल से बीजेपी और एक ही परिवार का कब्जा रहा है. यहां से पहले पूर्व सीएम बाबूलाल गौर और अब उनकी बहू कृष्णा गौर विधायक है. बीजेपी अपने इस अभेद किले को किसी भी तरह खोना नहीं चाहती है. यही कारण है कि कांग्रेस नेताओं का कार्यक्रम भी यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं को नागवार गुजर रहा है. कांग्रेस नेता और गोविंदपुरा से कांग्रेस के दावेदार रविंद्र साहू द्वारा तीर्थ यात्रा पर महिलाओं को भेजा जा रहा है. इसी यात्रा के पास वितरण के दौरान हंगामा इतना हो गया कि पुलिस को बीच-बचाव में उतरना पड़ा.

रविंद्र साहू ने बनाई यह योजना

दरअसल गोविंदपुरा के कांग्रेस नेता रविंद्र साहू झूमरवाला ने 16 जुलाई को 14 बसों से वार्ड नं. 66 और 67 की 700 महिला श्रद्धालुओं को तीर्थ यात्रा पर ले जाने की योजना बनाई है. इसी योजना के तहत एक बैठक हो रही थी. जिसमें पास वितरण किये जा रहे थे. जहां केवल महिलाएं और रविंद्र साहू के कुछ समर्थक थे. आरोप है कि इस दौरान वहां बीजेपी विधायक के समर्थकों ने पहुंचकर जमकर नारेबाजी की और कांग्रेस नेता पर गुंडागर्दी के आरोप भी लगाए.

कम्युनिटी हाल का वीडियो वायरल

वहीं कांग्रेस नेता रविंद्र साहू झूमरवाला का कम्युनिटी हॉल में मीटिंग करते हुए एक वीडियो सामने आया है. जिसमें पास वितरण कार्यक्रम के दौरान बीजेपी समर्थक कम्युनिटी हाल में जमकर नारेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता रविंद्र साहू पर गुंडागर्दी के आरोप लगाए. हंगामा बढ़ता देख कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना भी मौके पर पहुंचे. जहां दोनों तरफ से ही जमकर नारेबाजी हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया.

पास वितरण के दौरान हंगामा

कांग्रेस नेता रविंद्र साहू गोविंदपुरा सीट पर कांग्रेस की तरफ से दावेदारी कर रहे हैं. रविंद्र इसके पहले दो बार और महिलाओं को धार्मिक यात्रा पर ले जा चुके हैं. इस बार भी तय कार्यक्रम के अनुसार 16 जुलाई को 14 बसों से वार्ड नं. 66 और 67 की 700 महिला श्रद्धालुओ को सलकनपुर ले जाया जा रहा है. बस इसी कार्यक्रम के पास वितरण के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और कांग्रेस के बीच जमकर नोरबाजी शुरू हो गई.

Latest news
Related news