Friday, September 20, 2024

एमपी : कोल जनजाति महाकुंभ में पहुंचे अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह भी मौजूद

भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को एमपी पहुंचे। वो माता शबरी जयंती पर सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ में पहुंचे हैं। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। जहां कोल समाज की 51 बेटियों ने फूल देकर गृह मंत्री का भव्य स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने साथ मिलकर मंच पर कन्या पूजन भी किया। आपको बता दें कि गृह मंत्री खजुराहो एयरपोर्ट पर उतरे और वहां से सीधे मां शारदा के शरण में नतमस्तक हो गए। मैहर पहुंचकर उन्होंने माता शारदा के दर्शन-पूजन किए।

भारत माता के जयकारे से शुरू हुआ कार्यक्रम

वहीं कोल जनजाति महाकुंभ को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि भारत माता के जयकारे इतने जोर से लगाइए की उसकी आवाज मेघालय तक जाना चाहिए, क्योंकि मोदी जी आज मेघालय में मौजूद हैं। इस दौरान गृह मंत्री ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को गरीबों के हितैषी और मध्यप्रदेश का लोकप्रिय मुख्यमंत्री कहा।

मां शारदा की धरती पर मिलती है नई ऊर्जा

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं तीसरी बार मां शारदा की धरती पर आया हूं, जब भी आया हूं ,तब यहां से नई ऊर्जा लेकर गया हूं। आप सभी भाग्यशाली हैं कि आप मां शारदा के सानिध्य में रहते हैं। शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं शिवराज सिंह और बीजेपी सरकार को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि उन्होंने आपकी सारी जरूरतें पूरी की है। जब मैं जबलपुर आया था, तब शिवराज जी ने 14 घोषणाएं की थीं। मुझे लगा था कि मेरी उपस्थिति में शिवराज जी घोषणाएं कर रहे हैं। लेकिन यदि वो पूरी नहीं हुई तो आदिवासी भाई-बहन मुझे पकड़ेंगे। परंतु आज शिवराज सिंह जी ने उन घोषणाओं को पूरा कर हिसाब दे दिया। यही बीजेपी की विशेषता है।

आतंक व अन्याय को खत्म करने आए हैं मोदी और शाह

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह आतंक, अन्याय और भ्रष्टाचार का अंत करने आए हैं। गरीबों को भोजन और इलाज की सुविधा देने, कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने मोदी और शाह आएं। इस दौरान सीएम शिवराज ने कोल समाज से वादा किया कि कोल समाज के हर भूमिहीन को रहने की जगह उपलब्ध कराएँगे।

Latest news
Related news