Friday, September 20, 2024

Rewa Big News: बिजली के तार से देव तालाब मंदिर में बड़ा हादसा, 30 लोग घायल

भोपाल. रीवा के प्रसिद्ध देव तालाब मंदिर में बिजली का तार टूट कर गिरने से बड़ा हादसा हो गया. इस दुर्घटना में कई श्रद्धालु करंट की चपेट में आ गए. करंट की खबर सुनकर मंदिर में भगदड़ मच गई. जानकारी के मुताबिक करंट की चपेट में आने से करीब 30 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इसमें तीन घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बिजली का तार पानी में गिरा

सावन सोमवार होने के चलते देव तालाब मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी. यह मंदिर आस्था का केंद्र है. यहां पर दूर-दूर से श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. श्रद्धालु दर्शन के लिए जा रहे थे, उसी दौरान बिजली का तार टूट कर पानी में गिर गया और बड़ा हादसा हो गया.

कैसे हुआ हादसा?

मंदिर परिसर में बारिश का पानी फैला हुआ था. जैसे ही तार टूटकर गिरा, करंट फैलने लगा और कई श्रद्धालु इसकी चपेट में आ गए. करंट का झटका लगते ही बिजली बंद हो गई, इससे बड़ा हादसा टल गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एंबुलेंस पहुंची. रीवा जिले के देवतालाब, नईगढ़ी और मऊगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में घायलों को भर्ती कराया गया है. 30 लोग घायल हुए थे, जिनमें 3 की हालत गंभीर थी, इन्हें इलाज के लिए संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

सभी की हालत खतरे से बाहर

फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. चिकित्सक इलाज कर रहे हैं. प्रदीप पटेल विधायक मऊगंज ने बताया की चिंता की कोई बात नहीं है. एक बड़ा खतरा टल गया है. घायलों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की कोशिश की जा रही है. आपको बता दें कि इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यह एक दिन में बना था. शिवलिंग में जल चढ़ाये बिना चारोधाम की यात्रा सफल नहीं होती. इसलिए मंदिर में लोगो की धार्मिक आस्था जुड़ी हुई है और दूर-दूर से लोग इस मंदिर में जल चढ़ाने आते हैं.

Latest news
Related news