Friday, September 20, 2024

MP News: चुनावी साल में शिवराज सरकार ने सोमवार को 34 आईपीएस अफसरों का किया ट्रांसफर

भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन उससे पहले तबादलों की झड़ी लग गई है. शिवराज सरकार ने रविवार देर रात 18 आईएएस अफसरों के तबादले के बाद सोमवार को 34 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है. इससे पहले सोमवार को ही 29 DSP प्रमोट कर एडिशनल SP बनाए गए हैं तो वहीं 59 ASP के ट्रांसफर किए गए हैं. गृह विभाग ने ये आदेश सोमवार को जारी कर दिए हैं. मध्यप्रदेश सरकार बड़े पैमाने पर आईएएस, आईपीएस अफसरों के तबादले कर रही है. असल में, निर्वाचन आयोग के आदेश के बाद ऐसे अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है, जो तीन साल से एक ही जगह पर जमे हैं.

ट्रांसफर हुए प्रमुख आईपीएस के नाम

रतलाम के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, भोपाल के पुलिस उपायुक्त विजय खत्री का ट्रांसफर कर दिया गया है. दमोह के एसपी राकेश कुमार अब सिवनी के नए एसपी होंगे. भोपाल देहात की एसपी किरण लता केरकेट्टा का ट्रांसफर कर दिया गया है. बुरहानपुर के एसपी राहुल कुमार अब रतलाम के एसपी होंगे. वहीं पन्ना के एसपी धनराज मीना दमोह के एसपी होंगे.

अलीराजपुर एसपी पर हुई कार्रवाई

इससे पहले 29 डीएसपी स्तर के अफसरों को प्रमोट कर उन्हें एएसपी बनाया गया है. इसके साथ ही उनका ट्रांसफर किया गया. वहीं 59 एएसपी स्तर के अधिकारियों का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. इसमें अलीराजपुर के एसपी हंसराज सिंह को हटा दिया गया है, उनके ट्रांसफर के पीछे अलीराजपुर में हुई सोने के सिक्कों की चोरी में टीआई और पुलिस वालों के नाम सामने आने का असर माना जा रहा है. सोने के सिक्के चोरी कांड की चर्चा देशभर में हुई थी. गृह विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं. मध्य प्रदेश में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव हैं.

Latest news
Related news