Friday, September 20, 2024

PM Modi Jabalpur Visit: आज़ादी के बाद एक परिवार की हुई चरणवंदना, कांग्रेस पर हमलावर हुए पीएम मोदी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 5 अक्टूबर को जबलपुर दौरे पर हैं। गोंडवाना साम्राज्य की रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर वो जबलपुर आये हुए हैं। इस दौरान उन्होंने रानी दुर्गावती स्मारक समेत 12 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि आज मध्य प्रदेश ऐसे मुहाने पर है जहां विकास में कोई रुकावट या गिरावट नहीं है। साथ ही आने वाले 25 सालों में विकास की गति और बढ़ने वाली है।

एक परिवार की हुई चरणवंदना

अपने भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद रहीं सरकारों ने सिर्फ एक परिवार की चरणवंदना की है। सिर्फ एक परिवार ने भारत को आज़ादी नहीं दिलाई थी। लाखों लोगों ने बलिदान दिया तब जाकर हमें आज़ादी मिली। इन लोगों को कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिखता है और इनका स्वार्थ इतना हावी हो जाता है कि भाजपा को गाली देते-देते देश के अपमान में जुट जाते है।

कांग्रेस का कमीशन कराया बंद

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले इस पार्टी ने देश में लूट मचा रखी थी। इनके नेता अपनी तिजोरियां भरने में लगे हुए थे लेकिन सरकार बदलते ही हमने कांग्रसियों की नीति को बदला। 11 करोड़ लोगों के नाम हमने सरकारी दफ्तरों से हटाए। कांग्रेस मुझ पर इसलिए भड़की हुई रहती है क्योंकि मैंने इनका कट यानी कमीशन करना बंद कर दिया है। न मैं देश का खजाना लूटने दूंगा न कांग्रेस के नेताओं को अपनी तिजोरी भरने दूंगा।

600 रुपए में मिलेगा सिलेंडर

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने उज्ज्वला योजना का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी माता-बहन जब चूल्हे पर खाना बनाती है तो 400 सिगरेट जितना धुंआ एक दिन में उनके अंदर जाता है। बीजेपी ने माताओं और बहनों को इस धुएं से छुटकारा दिलाया है। कांग्रेस ये पहले कर सकती थी लेकिन ऐसा करने की नियत उनके अंदर नहीं थी। अब हमारी सरकार 600 रुपए में उज्ज्वला योजना का सिलेंडर देगी। इससे महिलाओं को और फायदा मिलेगा।

Latest news
Related news