Friday, September 20, 2024

MP Election: रामगोपाल यादव ने कमलनाथ पर साधा निशाना, बोले- ये छुटवइये नेता …

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो गई है। चुनाव के पहले राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। सपा और कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर एक दूसरे पर हमलावर है। इसी बीच सपा नेता रामगोपाल यादव ने एमपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को अपने निशाने पर लिया है।

“ये छुटवइये नेता”

दरअसल समाजवादी पार्टी पर कमलनाथ समेत कांग्रेस नेताओं के बयानों के बारे में जब रामगोपाल यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि “हमें इनपर कुछ नहीं कहना है, ये छुटवइये नेता हैं।” बता दें कि इससे पहले कमलनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश को लेकर मीडिया के सामने कहा था कि “अरे भाई छोड़ो अखिलेश वखिलेश…” .

बीजेपी से महिलाओं को खतरा

उन्होंने आगे कहा कि आज एमपी में बहन-बेटियों को सबसे ज्यादा खतरा अगर किसी से है तो वो भाजपा के नेता लोग है। लेकिन मध्यप्रदेश की जनता ने अब इन्हें हटाने का संकल्प लिया है। साथ ही कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बेटी के जन्म से लेकर उसके विवाह तक 2 लाख 51000 रुपए की आर्थिक मदद करेगी। बेटियों के विवाह के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए की सहायता प्रदान करेगी। महानगर की बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने के लिए पास देगी।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रदेश में आचार संहित लागू हो गई है। 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा और 30 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन की जांच 31 अक्टूबर को होगी तथा 2 नवंबर नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

Latest news
Related news