Thursday, September 19, 2024

PM मोदी ने चित्रकूट के रघुवीर मंदिर में की पूजा, बोले- यहां के पर्वत सभी दुख हरने वाले

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। सभी प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सतना के चित्रकूट में एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने चित्रकूट के रघुवीर मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। साथ ही उन्होंने लोगों को संबोधित किया।

चित्रकूट के पर्वत सभी दुख हरने वाले

पीएम मोदी ने जय गुरुदेव कहकर अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि चित्रकूट के बारे में कहा गया है- ‘कामद भे गिरि राम प्रसादा। अवलोकत अपहरत विषादा’ अर्थात चित्रकूट के पर्वत, कामदगिरि, भगवान राम के आशीर्वाद से सारे कष्टों और परेशानियों को हरने वाले हैं। चित्रकूट की ये महिमा यहां के संतों और ऋषियों के माध्यम से ही अक्षुण्ण बनी हुई है। पूज्य रणछोड़दास जी ऐसे ही संत थे। उनके निष्काम कर्मयोग ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है।

विशेष स्टैंप जारी

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी चित्रकूट में अरविंद भाई मफतलाल की 100वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अरविंद भाई की स्मृति में विशेष स्टैंप भी जारी किया। साथ ही जानकीकुंड चिकित्सालय के नए विंग का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि आज जानकीकुंड चिकित्सालय के नए विंग का लोकार्पण हुआ है, इससे लाखों मरीजों को नया जीवन मिलेगा।

हम सबके लिए गौरव का पल

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आने वाले समय में सद्गुरू मेडिसिटी में गरीबों की सेवा के इस अनुष्ठान को नया विस्तार मिलेगा।आज इस अवसर पर अरविंद भाई मफतलाल की स्मृति में भारत सरकार ने विशेष स्टैंप भी रिलीज किया है। ये पल अपने आप में हम सबके लिए गौरव का पल है, संतोष का पल है। मैं आप सबको इसके लिए बधाई देता हूं।

Latest news
Related news