Thursday, September 19, 2024

MP ELECTION 2023: बीजेपी ने जारी की अन्तिम लिस्ट, गुना और विदिशा में उतारे प्रत्याशी

भोपाल। बीजेपी ने मध्यप्रदेश मे आज अंतिम सूची जारी कर दी है. भारतीय जनता पार्टी की इस अंतिम लिस्ट में विदिशा और गुना सीट पर प्रत्याशियो को चुनावी मैदान में उतार दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने विदिशा से मुकेश टंडन को प्रत्याशी बनाया है जबकि गुना से पन्ना लाल शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा हैं।

शिवराज के करीबी को दी जगह

बीजेपी ने अपनी 6 वीं और आखिरी सूची आज जारी कर दी है और 230 विधानसभा सीटों के लिए 230 प्रत्याशियो को चुनावी मैदान में उतार दिया है। बता दे, बीजेपी ने दो सीटो को होल्ड कर दिया था.ये सीट थी गुना और विदिशा , फिलहाल इतंजार खत्म हुआ गुना सीट से पन्नालाल शाक्य को टिकट दिया और विदिशा से मुकेश टंडन को चुनावी मैदान मे उतार दिया है। बीजेपी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की पसंद को तव्जजो दी है। मुकेश टडन शिवराज से खास माने जाते है। बीजेपी ने 2018 मे मुकेश टडन को मौका दिया था। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली । वे वर्तमान कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव से हार गए थे.लेकिन इस हार के बावजूद बीजेपी ने मुकेश टंडन पर भरोसा जताया है.वही गुना सीट पर पन्ना लाल शाक्य को उम्मीदवार बनाया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक को नही मिला टिकट

बीजेपी ने 280 प्रत्याशियो को मैदान मे उतारा था दो सीटे होल्ड पर थी।माना जा रहा था ज्योतिरादित्यके समर्थक को इनमे जगह मिलेगी खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस गुना सीट पर अपने समर्थक नीरज निगम को टिकट दिलाने की कोशिशें कर रहे थे.लेकिन बीजेपी ने अपने पुराने कैडर पर अधिक भरोसा जताया.

17 नवंबर को होगी वोटिंग

बता दे कि इस बार 2018 की तर्ज पर मध्यप्रदेश में एक ही फेज में वोटिंग होगी और 17 नवंबर को वोट डाले जाएगे । वही वोटो की गिनती 3 दिसंबर को होगी। कांग्रेस और बीजेपी मे नेक टू नेक फाइट मानी जा रही है।दोनो ही पार्टियों ने अपनी 230 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए है। गौरतलब है,2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 105 सीटें हासिल की थी। वही कांग्रेस को 114 सीटें मिलीं। जबकि बहुमत के लिए आंकड़ा 116 सीट होता है यानी सरकार बनाने के लिए ना कांग्रेस के पास बहुमत था न ही बीजेपी के पास। सूत्रो की माने बागी प्रत्याशियों ने कड़े मुकाबले में बीजेपी को 5 सीट और कांग्रेस को सात सीट हरवा दी थीं.यानी कटे हुए टिकट के बाद उतरा बागी जीतती सीट हरवा कर किसी के सपनो पर पानी फेर सकता है।

Latest news
Related news