Thursday, September 19, 2024

MP Election 2023: मोदी पर केंद्रित रहा शाह का भाषण, सिर्फ दो बार आया शिवराज का नाम

भोपाल। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव मे कुछ ही दिन शेष हैं। पार्टियां मतदाताओं को साधने के लिए अपने तरीके से कोशिशें कर रही है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा और कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोक रही हैं.बीजेपी जीत की कोशिशों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.यही वजह रही है कि केंद्रीय मंत्री गृहमंत्री अमित शाह ने खुद मध्य प्रदेश में प्रचार की कमान संभाल ली है.वे प्रदेश में 3 दिन के दौरे पर हैं और राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों को कवर कर रहे हैं।

प्रचार में जुटे अमित शाह

अमित शाह प्रदेश के दौरे पर हैं और वह जनसभा को सम्बोधित कर रहे हैं।अमित शाह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी की रणनीति भी काफी हद तक जाहिर कर दिया है.गृह मंत्री अमित शाह आम सभा को सम्बोधित करने उज्जैन पहुंचे. उन्होंने तकरीबन 20 मिनट भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने कमलनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी और केंद्र की योजनाओं पर ज्यादा फोकस दिया । वहीं कमलनाथ सरकार की खामियां गिनवाते हुए, सीएम शिवराज की तारीफ की. पूरे संबोधन के दौरान शाह ने केवल 2 बार ही सीएम शिवराज का नाम लिया. इस भाषण के की सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.दरअसल, बीजेपी ने इस बार अपना सीएम फेस घोषित नहीं किया है, बल्कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, गोपाल भार्गव जैसे दिग्गज नेताओं को विधायकी का टिकट दिया है.माना जा रहा है कि बीजेपी इस बार केंद्र के चेहरे के सहारे चुनावी रण में उतर रही है।

भाषण में सीएम शिवराज का नाम मात्र जिक्र


केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अपने पूरे भाषण के दौरान सीएम शिवराज का जिक्र नाम मात्र किया है। इस बार भारतीय जनता पार्टी किसी भी फेस को मुख्यमंत्री के तौर पर आगे नहीं लाना चाहती है। पीएम मोदी ने भी अपने मध्य प्रदेश दौरे के दौरान सीएम शिवराज का नाम नहीं लिया था, वहीं अमित शाह ने भी अपने भाषण के जरिए बड़ा इशारा दिया है.अपने पूरे भाषण के दौरान शाह ने केंद्र सरकार की कई योजनाओं का महिमा मंडन किया, लेकिन प्रदेश सरकार की किसी भी योजना का जिक्र नहीं किया. गृह मंत्री शाह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उनके विकास कार्यों सहित, धारा 370 हटाए जाने, पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक और राम मंदिर बनाने सहित भाजपा सरकार के कामों का जमकर गुणगान किया,और आगे कहां “ऐसी सरकार चुनिए, जो गरीब कल्याण करने में मोदी जी का हाथ बटाए

कांग्रेस को बताया बीमारु

मध्य प्रदेश में ऐसी सरकार चुनिए जो पूरी दुनिया में हमारे भारत को नंबर वन बनाने में मोदी जी का साथ दे. मोदी जी कोई भी योजना भेजेंगे, कमलनाथ जी इसको नीचे ही रहने देंगे. मंत्री, विधायक या मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट मत करें, मध्यप्रदेश और भारत के भविष्यकाल के लिए वोट डालें. सामने दो ही विकल्प हैं, एक कांग्रेस, जिसने इसे बंटाधार बीमारू बनाया और दूसरी ओर मोदी हैं, जिनके नेतृत्व में भाजपा ने विकास किया.” पहले भी कई बार बीजेपी ने अपने भाषण में केन्द्र को वोकस कर वोट मांगा है,और सीएम शिवराज का जिक्र नाम मात्र किया है जिसके बाद इसके सियासी समीकरण निकाले जा रहे हैं।

Latest news
Related news