Friday, September 20, 2024

MP Election: अचार संहिता के बीच मंत्रालय पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान, अधिकारियों को दिए निर्देंश

भोपाल। एमपी में 17 नवंबर को चुनाव संपन्न हो गया, नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. वोटिंग के महज तीन दिन बाद आचार संहिता के बीच सीएम शिवराज मंत्रालय ( वल्लभ भवन) पहुंच गए। वल्लभ भवन पहुंचकर सीएम शिवराज ने किसानों को उर्वरक की उपलब्धता को लेकर बैठक की और अधिकारियों को निर्देंश दिए हैं।

किसानो के लिए की व्यवस्था

दरअसल, प्रदेश में उर्वरकों की कमी से किसानों को नुकसान उठाना पड़ता है, इसी लिए खाद की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सीएम शिवराज ने आचार संहिता के बीच अधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले साल की तुलना में इस इस साल 5 प्रतिशत ज्यादा बोवनी हो चुकी है. वहीं, कुछ स्थानों में बोवनी का कार्य जारी है। अधिकारियों ने सीएम शिवराज को बताया कि उर्वरकों का पर्याप्त स्टॉक मध्य प्रदेश सरकार के पास उपलब्ध है. 422 वितरण केंद्र चल रहे हैं। 150 से अधिक वितरण केंद्रों से नकद उर्वरक बेंचना शुरू कर दिया है. 92 अतिरिक्त वितरण केंद्र शुरू किए गए हैं. किसानों को लाइन से बचाने के लिए टोकन की सुविधा दी गई है. यह जानकारी अधिकारियों ने सीएम शिवराज को दी।

प्रदेश मे हो सकती है बारिश

सीएम शिवराज ने कहा- मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 2-3 दिनों में बारिश का पूर्वानुमान है. जब बारिश होगी तो बोवनी बढ़ेगी और किसानों को ऐसे समय में उर्वरक की जरूरत पड़ेगी. आचार संहिता के दौरान शिवराज सिंह चौहान एक्शन मोड में नजर आए. किसानों को कोई समस्या न हो इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

Latest news
Related news