Friday, September 20, 2024

MP Election: IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

भोपाल। मध्य प्रदेश में अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं। जिसके चलते मौसम स्थिर बना रहा। अरब सागर के ऊपर बने एक वेदर सिस्टम के कारण आज पूरे एमपी में इसका असर देखने को मिलेगा। मौसम का सबसे ज्यादा असर साउथ एमपी में देखने को मिलेगा. IMD की माने तो इस बदलाव के कारण कई इलाकों में हल्की बारिश और गरज चमक के साथ तेज हवा और ओले पड़ने की संभावना है।

अरब सागर से आ रही है नमी

IMD के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा। अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज एमपी के कई शहरों में बादल छाए रहेंगे। बदलते मौसम के चलते रात और दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। प्रदेश में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया दर्ज।

इन शहरों में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बड़वानी, बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, अलीराजपुर में यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां गरज चमक और आंधी की संभावना जताई गई हैं। वहीं इंदौर संभाग के जिलों में और हरदा व बैतूल जिले में भी कहीं-कहीं बारिश दर्ज की जा सकती है. IMD की मानें तो कई इलाकों में ओले भी पड़ सकते हैं।

कैसा रहा आपके शहर का हाल

बीते दिनों जबलपुर में 30.2 ,भोपाल में 30.6 डिग्री, ग्वालियर 28.2, इंदौर में 29.7, उज्जैन में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा बैतूल में 27.7 डिग्री, पचमढ़ी 29.2, रायसेन 28, शिवपुरी 28, खजुराहो 28.8, नौगांव 27, मलाजखंड 27.3 डिग्री दर्ज किया गया है। IMD के मुताबिक हवाओं मे बार-बार बदलाव देखने को मिल रहा है। जिस वजह से तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। अभी पूरे प्रदेश के मौसम सामान्य बना हुआ है।

Latest news
Related news