Thursday, September 19, 2024

MP Weather Update: एमपी मे ठंड और बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया निर्देश

भोपाल। एमपी में लगातार ठंड का कहर बढ़ता जा रहा है। बीते एक सप्ताह से तापमान मे गिरावट जारी है। मौसम विभाग ने ठंड बढ़ने के साथ-साथ आने वाले दिनों में बूंदा-बादी होने की संभावाना भी जताई है। फिलहाल मौसम विशेषज्ञों की मानें तो 3-4 दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार हैं।

छाया रहेगा कोहरा

बता दें, अगले हफ्ते नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होने से बादल छाने और कहीं – कहीं हल्की बारिश के आसार हैं। लगातार बढ़ रही ठंड के कारण कई शहरों का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है। सभी शहरों का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के नीचे रिकॉर्ड किया गया है। प्रदेश में सबसे कम तापमान पचमढ़ी में दर्ज किया गया है। जहां पारा लुढ़क कर 6.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं, रीवा और उमरिया में भी 6.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

23 और 24 दिसंबर को प्रदेश के कई जगहों पर होगी बूंदाबांदी

IMD ने मंगलवार को प्रदेश के कई शहरों में हल्का और मध्यम कोहरा छाए रहने की चेतावनी दी है। इनमें शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर, रीवा, टीकमगढ़, छतरपुर और निवाड़ी शहर शामिल हैं। यहां मध्यम और हल्का कोहरा छाया रह सकता है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य स्थानों का मौसम शुष्क बने रहने का अनुमान है। एमपी मे मौसम विभाग की मानें तो अगले सप्ताह से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके असर से बादल छाने के साथ 23 और 24 दिसंबर को प्रदेश के कई जगहों पर बूंदाबांदी और हल्की बारिश भी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही बाद प्रदेश में तेज ठंड का दौर शुरू होगा।

Latest news
Related news