Friday, September 20, 2024

Madhya Pradesh: कांग्रेस दफ्तर भगवा झंडों से हुआ जगमग, धर्म को लेकर होगी चर्चा

भोपाल। आज मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) कार्यालय पूरी तरह भगवा रंग से सजा हुआ नजर आ रहा है। आज कांग्रेस कार्यालय में धर्म संवाद का कार्यक्रम है। इस संवाद में प्रदेश भर के मठ मंदिरों के पुजारी, धर्माचार्य भी भाग लेंगे। संवाद में पूर्व सीएम कमलनाथ भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम से पूर्व पूरे पीसीसी कार्यालय में भगवा रंग के झंडे लगाए गए हैं।

कांग्रेस बीजेपी के हिन्दुत्व कार्ड का कैसे करेगी सामना

एमपी की सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस इस बार बीजेपी के हिन्दुत्व कार्ड का सामना उसी की रणनीति के हिसाब से करने की तैयारी में है। एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ कई बार यह कह चुके हैं कि कांग्रेस का मुकाबला बीजेपी से नहीं बल्कि पार्टी संगठन से है। कमलनाथ के इस बयान का प्रभाव कांग्रेस पार्टी में भी दिखाई पड़ रहा है।

कार्यक्रम में होगी ये अहम बातचीत

आज पीसीसी में होने वाले धर्म संवाद में मध्य प्रदेश के मठ, मंदिरों के सरकारीकरण को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही मंदिरों पर सरकारी अफसरों द्वारा लगाई जा रही बंदिशों को रोकने के लिए भी अहम बातचीत होगी। पिछले कई सालों से साधु, संत, पुजारी मंदिरों और धार्मिक क्षेत्रों के सरकारीकरण पर विरोध जता रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस ने पुजारी प्रकोष्ठ की तरफ से पीसीसी में यह कार्यक्रम आयोजित किया है। इसमें प्रदेश भर से पुजारी, मठों के महंत, संतों को बुलाया गया हैं।

सुधीर भारती- मंदिर के पुजारी शिवराज सरकार से परेशान हैं

कांग्रेस कार्यालय पर भगवा झंडे लगाने के सवाल को लेकर मंदिर प्रकोष्ठ की युवा इकाई के अध्यक्ष सुधीर भारती ने कहा कि पीसीसी पर आखिर क्यों भगवा झंडा नहीं लगाया जा सकता। हम भी हिन्दू धर्म से हैं। हमारा भी धर्म पर पूरा अधिकार है। धर्म पर कोई कॉपीराइट थोड़ी लगा हुआ है। मंदिर के पुजारी शिवराज सरकार से बहुत परेशान हैं। मंदिरों पर कब्जा हो रहा है। मंदिरों से लगी जमीनों को कब्जाया जा रहा है। वहां समितियां बनाकर तथाकथित धार्मिक संगठन उन पर कब्जा कर रहे हैं। मंदिरों की जमीन को कलेक्टर नीलाम कर रहे हैं।

Latest news
Related news